Credit And Copyright Rules

अप्रतिम ब्लॉग से रचनाएँ उपयोग करने की नियम व शर्तें

अप्रतिम ब्लॉग की अधिकांश रचनाएँ हमारे रचनाकारों द्वारा स्वनिर्मित है और कुछ पोस्ट रिसर्च करके और पब्लिक डोमेन से कंटेंट लेके बनाया गया है जिसमे भी काफी समय और मेहनत दिया जाता है। और इस वेबसाइट की सारी रचनाएँ हमारे कॉपीराइट में सुरक्षित है।

इसलिए हमारे वेबसाइट से रचनाएँ उपयोग करने की इच्छा रखने वालो को हमारे कंटेंट परमिशन रूल को follow करना अनिवार्य है।

1. सबसे पहले आपको हमसे संपर्क करके हमें सूचित करना होगा की आप कौन सी रचना को किस तरीके से उपयोग करना चाहते है।

परमिशन मिलने के बाद आपको निचे लिखे तरीको से क्रेडिट देना होगा।

1. अगर आप हमारे किसी भी रचना को स्कूल, कॉलेज या ऐसी किसी संस्था या मंच में बोलना, मंचन करना या प्रस्तुत करना चाहते है तो आपको चाहिए की रचना के टाइटल के साथ “अप्रतिम ब्लॉग डॉट कॉम” और उस रचना के लेखक का नाम भी साथ में दर्शको के सामने बोला जाये या बताया जाये।
2. अगर आप किसी विडियो प्लेटफार्म के लिए हमारे किसी भी रचना का उपयोग करते है तो आपको विडियो के शुरुवात में अप्रतिमब्लॉग का लोगो और “सौजन्य: अप्रतिम ब्लॉग डॉट कॉम” के साथ क्रेडिट देना होगा। और विडियो के डिस्क्रिप्सन में उस पोस्ट का backlink देना होगा।
3. सोशल मीडिया में अगर आप पोस्ट करना चाहते है तो “अप्रतिम्ब्लोग से लिया गया” लिख सकते है और अगर संभव हो तो लिंक भी शेयर करना होगा।
4. किसी दुसरे ब्लॉग या वेबसाइट या फोरम में अगर हमारे कंटेंट का कोई अंश उपयोग करते है तो अप्रतिम्ब्लोग के सौजन्य से लिखकर उस पोस्ट को backlink देना होगा।
5. किसी दुसरे ब्लॉग या वेबसाइट में पूरा कंटेंट पोस्ट डालने की अनुमति नहीं है।

यूटूब कॉपीराइट स्ट्राइक और वापसी

अगर आपके यूटूब विडियो में अप्रतिम ब्लॉग की ओर से कॉपीराइट स्ट्राइक आता है तो आप निम्न तरीको से आप हमसे कॉपीराइट हटाने का अनुरोध कर सकते है:

1. कॉपीराइट रेत्रक्ट फ़ीस : 1) अगर आपका चैनल नया है और 500 से ज्यादा सब्सक्राइबर नहीं है तो 200 रूपये प्रति विडियो। 2) अगर आपका चैनल 6 महीने से ज्यादा पुराना या 500 से ज्यादा सब्सक्राइबर है तो 400 रुपये प्रति विडियो। 3) अगर आपका चैनल मोनेटाइज है तो 800 रुपये प्रति विडियो।
2. उसके बाद सही तरीके से क्रेडिट देना होगा जैसा परमिशन रूल नंबर 2 में बताया गया है। अगर अपलोड हो चुके विडियो को एडिट नहीं करना चाहते है तो थंबनेल में हमारा लोगो और क्रेडिट टेक्स्ट ऐड करना होगा और डिस्क्रिप्शन में लिंक। अगर ये भी नहीं करना चाहते है तो विडियो चैनल से हटाना होगा।

अधिक जानकारी के लिए हमसे संपर्क करे।

25 Famous Deshbhakti Naare and Slogan आधुनिक महापुरुषों के गुरु कौन थे?