हमारा परिचय

WellCome To About Us Page Of ApratimBlog.COm (AB.C) …

हम लोग भी आप सब लोगो की तरह ही आप सब के बीच रहने वालो में से है। पर कुछ बात तो वो जरुर है  जिसके कारण हम यहा है और अपने विचार, कुछ ज्ञान की बाते, कुछ हसी मजाक और ऐसे ही कुछ रोचक लेख आप सब तक पहुचाने की कोशिश कर रहे है,  और वो है हमारा  “जूनून ” 

“जिंदगी इन्तेहा है तो क्या, मंजिलो का मुझे है जूनून।” 

हम अपने इस काम मे कितना सफल होते है ये तो समय आने पर ही पता चलेगा।  पर हम तब तक आप तक अच्छी अच्छी लेख और अपने नजरिये और दिल से निकली भावनाओ को पहुचाते रहेंगे। और कोशिश करेंगे की हम अपने लक्ष्य को जल्दी पाए। आशा करते है की आप लोग हमारे इन प्रयत्नों का लाभ लेंगे और हमें आगे बढ़ने में मदद करेंगे, और अपना प्यार यूं ही बनाये रखेंगे।

वैसे हमारे इस ब्लॉग के पीछे हम दो लोग है। हमारे बारे में जानने के लिए कुछ खास तो नही पर, कुछ परिचय तो आप जानना चाहेंगे। आइये जाने-

1. Chandan Bais

chandan bais

मै छत्तीसगढ़ में धमतरी जिले के एक गाँव से हूँ। पढ़ाई के मामले में मैंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया है। लेकिन मैं ग्रेजुएशन नही कर पाया इसलिए मै खुद को 12वी पास ही मानता हूँ।

शुरू से ही मुझे Internet, Computers, Mobiles, Technology etc. में बहुत रूचि है। इसीलिए मैने, बेसिक सुविधाओ की कमी से जूझने और कंप्यूटर साइंस की पढ़ाई ना किये होने के बावजूद मैंने ये वेबसाइट खुद से बनाया है। उसके बाद मैंने वेब डिजाइनिंग सीखना शुरू किया था। अब मै लोगो के लिए वेबसाइट और ब्लॉग बनाने की सेवाए देता हूँ।

मुझे किताबे पढ़ना बहुत पसंद है। साथ ही कहानियाँ लिखने का भी मुझे शौक है, इसलिए मैंने और मेरे दोस्त Sandeep Kumar Singh ने ये ब्लॉग शुरू किया है। कहानियो के साथ अब मैने कविता लिखने की भी शुरुवात किया है। इसके अलावा मै थोड़ी बहुत ड्राइंग भी कर लेता हूँ।

अभी बस इतना ही जानकारी दे रहा हूँ। अगर आप मुझसे संपर्क करना चाहते है तो आप इन रास्तो से मुझ तक पहुँच सकते है :-

WhatsApp: +91 7697293600,  E-mail: [email protected]

Social Site Links:-

facebook google plus twitter linkedin


2. Sandeep Kumar Singh

sandeep kumar singh

मेरे बारे में जानने लायक बहुत सी बातें हैं। मगर आपको सिर्फ महत्वपूर्ण बातें बताऊंगा बिल्कुल सागर में गागर की तरह। क्या हुआ? मुहावरा गलत लिख दिया क्या? ओह! ऐसा कुछ भी नहीं है मेरे बारे में पढ़कर आपको यह मुहावरा भी सही लगेगा।

मेरा नाम संदीप कुमार सिंह है और नाम के अनुसार मैं एक दीप की भांति जल रहा हूं। और वक़्त के तूफानों में यह दीप अभी तक तो अपना अस्तित्व बचाने के मैं कामयाब रहा है।  मेरा जीवन संघर्षों से परिपूर्ण है। अब जीवन में कोई परेशानी ना आए तो जीवन अधूरा लगता है। बचपन में पढ़ाई में संघर्ष, किशोर अवस्था में पहुंचा हर प्रकार का संघर्ष करना आरंभ कर दिया। 2006 में 12वीं की परीक्षा के बाद अध्ययन क्षेत्र का त्याग कर कार्य क्षेत्र में कूद पड़ा। और कई प्रकार के कामों में हाथ आजमाया जिसकी एक छोटी सी अनुसूची ऐसी है:-

कॉल सेंटर में कॉलर, ट्रांसफार्मर फैक्ट्री में स्टोर कीपर,  केमिकल फैक्ट्री में बायलर ऑपरेटर, सेल्स इंडस्ट्री में सेल्समेन, वोडाफोन कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव और पिछले 3 सालों से अध्यापन क्षेत्र में हूँ।

सन् 2010 में मैंने फिर से पढ़ाई में संघर्ष प्रारंभ किया। स्नातक व हिंदी में परास्नातक डिग्री प्राप्त की। इन सबके अलावा भी थोड़ा बहुत ज्ञान प्राप्त किया है। हर क्षेत्र में संघर्ष का सामना करने के बाद अपने अनुभवों को एक रुपरेखा देने के लिए मैंने लेखन का क्षेत्र चुना। इसी दौरान मेरे मित्र चंदन बैस जो कि छत्तीसगढ से हैं, के सुझाव पर अपने लेखन को लोगों तक पहुंचाने के लिए हम दोनों ने मिलकर अपना एक मंच तैयार किया:- “अप्रतिमब्लॉग”

आप लोगों के प्यार और प्रेरणा से अपने गुणों को सुधारते और बढ़ाते हुए अपने हुनर को समय-समय पर पेश करता रहूंगा। बस इसी तरह आप लोगों का हमारे प्रति प्यार बना रहे। जितनी जानकारी मैं अपने बारे में दे सकता था। मैंने दे दी है इसे ज्यादा जानने के लिए आप मुझसे संपर्क कर सकते हैं नीचे दिए गए माध्यमों से :-

फ़ोन नो. :- +919872729222, ई-मेल :- [email protected]

Social Site Links:

facebook  twitter

Very very Thanks to Our Readers.